benefits of kishmish water for moms मॉम्स आपके लिए किशमिश पानी के फायदे: गैस,कब्ज और एसिडिटी की शिकायत नहीं होगी।👌😲

मॉम्स आपके लिए किशमिश पानी के फायदे:
1.आयुर्वेद विज्ञान के अनुसार किशमिश को रात में पानी में भिगोकर रखें। अब सुबह खाली पेट उसका पानी पी लें। इससे गैस, कब्ज और एसिडिटी की शिकायत नहीं होगी। क्योंकि किशमिश के पानी में भरपूर मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट्स होते हैं।

2.किशमिश का पानी पीने से ट्राईग्लिसेराइड्स का स्तर कम होता है। इससे कोलेस्ट्रॉल का स्तर नियंत्रित रहता है।

3.किशमिश के पानी में विटामिन सी और ए होता है। ये मेटाबॉलिज्म को तेज करने का काम करता है। इसे सुबह खाली पेट पीने से वजन कम होता है।

4.किशमिश का पानी पीने से लीवर मजबूत होता है। इससे खाना ठीक से पचता है। साथ ही भोजन से निकलने वाले पोषक तत्व शरीर को मिलते हैं।

5.किशमिश का पानी पीने से स्किन भी हेल्दी रहती है। क्योंकि इसमें पाए जाने वाले एंटी ऑक्सीडेंट्स त्वचा के पोर्स को गंदगी को हटाता है। इससे त्वचा चमकदार बनती है।

6.किशमिश के पानी में फ्लेवेनॉइड्स एंटी ऑक्सीडेंट पाए जाते हैं। इसे रोजाना खाली पेट पीने से झुर्रियां नहीं पड़ती हैं। इससे कील-मुंहासों से भी बचाव होता है।

8.किशमिश के पानी में भरपूर मात्रा में विटामिन सी और एंटी ऑक्सीडेंट्स होते हैं। इसलिए नियमित रूप से इसे पीने पर शारीरिक थकान दूर होती है। इससे एनर्जी भी बढ़ती है।

9.किशमिश के पानी में फ्लेवेनॉइड्स एंटी ऑक्सीडेंट्स नामक तत्व होते हैं। ये एक तरह से एंटी बॉयटिक का काम करते हैं। इसे पीने से बुखार में राहत मिलती है।

10.जिन लोगों को खून की कमी है उन्हें भी रोजाना खाली पेट किशमिश का पानी पीना चाहिए। इससे खून में लाल रक्त कणों की वृद्धि होगी।

Post a comment

1 Comments